क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए गले की फांस बनने लगे स्मार्ट मीटर

AYUSH ANTIMA
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निवाई (लालचंद सैनी): क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व स्मार्ट मीटर लगाए गए थे, जिसको लेकर उपभोक्ताओं को अभी से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ता सत्यनारायण शर्मा पुत्र बद्रीनारायण शर्मा ने बताया कि उसके बिल का के नंबर 211 321 000991 है। उन्होंने बताया कि अभी स्मार्ट मीटर लगाने के दौरान उसके भी लगाया गया था, जिसमें ठेकेदार के कार्मिकों की लापरवाही का खामयाजा उपभोक्ता को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि ठेकेदार के कार्मिकों द्वारा मीटर को सही तरीके से नहीं लगाया गया है, जिससे उसके मकान में एक दिन में सौ बार लाईट आती है। बताया जाता है कि मीटर में तार सही तरीके से नहीं लगाया गया है, जिससे मीटर में हमेशा  स्पार्किंग होती रहती है, जिसकी शिकायत बिजली विभाग को भी कर चुके हैं लेकिन शिकायत के बाद भी विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि शिकायत 23 अक्टूबर को दर्ज करवाई गई थी, जिसके शिकायत नंबर 2113210163420 है। उपभोक्ता द्वारा भौतिक रूप से भी कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत दर्ज करवा दी है, जिसकी प्रतिलिपि उपभोक्ता के पास है। इतना सब कुछ करने के बाद भी विभाग के अधिकारियों ने उपभोक्ता को कहा कि आप लाइनमैन से मिल लेना, उपभोक्ता ने बताया कि लाइनमैन मेरा फोन तक नहीं उठा रहा है, उधर लाइनमैन प्यारे लाल मीणा का कहना है कि स्मार्ट मीटर में सील लगी हुई है, इसको कंपनी के कार्मिक ही सही कर सकते हैं। ज्ञात रहे पूर्व में भी विभाग के सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता उपभोक्ताओं को यहां तक कह चुके हैं कि जैसी हमारी व्यवस्था है, उसी के अनुसार कार्य होगा, उसमें चाहे कितने भी दिन लगे, इससे विभाग की कार्यशैली पर काले धब्बे नजर आने लगे हैं। भाजपा के एक पार्षद ने बताया कि करीब दो वर्ष पूर्व विधायक की जनसुनवाई में ढीले तारों का मुद्दा उठाया गया था, जिसका आज तक समाधान नहीं किया गया है, जिससे विभाग की लापरवाही साफ नजर आ रही है।

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